Pulwama Attack: शहीदों को नमन, हमले की बरसी पर CRPF सहित राष्ट्र ने दी श्रद्धांजलि

Last Updated 14 Feb 2020 12:35:42 PM IST

सीआरपीएफ ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले में शहीद हुए 40 जवानों की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


सीआरपीएफ ने एक ट्वीट में कहा, "'तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।' हम न भूले हैं, न माफ किया है : हम पुलवामा में राष्ट्र की सेवा में अपने जीवन का बलिदान देने वाले अपने भाइयों को सलाम करते हैं। हम आभारी हैं, हम अपने बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं।"



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर आतंकी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी। मोदी ने ट्वीट किया, "पिछले साल भीषण पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि। वे असाधारण शख्सित थे जिन्होंने हमारे देश की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।"



केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर शहीद सैनिकों को याद किया। उन्होंने कहा, "2019 में इस दिन पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) में हुए नृशंस हमले के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को याद कर रहा हूं।" उन्होंने कहा, "भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा, ‘‘मैं पिछले वर्ष जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले हमारे सीआरपीएफ के जवानों को नमन करता हूं। देश हमारे वीर जवानों की शहादत सदैव स्मरण रखेगा।’’ नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘हम सभी एकजुट होकर आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’     



गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘‘मैं पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं।अपनी मातृभूमि की सम्प्रभुता और अखंडता के लिये अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले हमारे
बहादुर जवानों और उनके परिवारों के प्रति भारत हमेशा आभारी रहेगा।’’    

 

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भीषण आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था। 

एजेंसियां
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment