अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को BJP की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर करने का आदेश

Last Updated 29 Jan 2020 01:58:19 PM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कथित तौर पर विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश सिंह वर्मा का नाम भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया।


अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा (फाइल फोटो)

आयोग का यह आदेश बुधवार को तत्काल प्रभावी हो गया और अगले आदेश तक मान्य रहेगा।    

आयोग द्वारा जारी बयान के अनुसार, ठाकुर और वर्मा का नाम भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश जारी होने तक हटाने को कहा गया है।     

आयोग के अवर सचिव पवन दीवान द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में ठाकुर और वर्मा के विवादित बयानों से आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।     

उल्लेखनीय है कि ठाकुर पर रिठाला विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को एक जनसभा में भीड़ से विवादित नारे लगवाने का आरोप है।

ठाकुर ने रिठाला में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो.. को’ का नारा लगवाया था।

वहीं पश्चिमी दिल्ली के सांसद वर्मा पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वालों के बारे में विवादित टिप्पणी करने का आरोप है।      

आयोग ने मंगलवार को ठाकुर को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी कर गुरुवार तक जवाब तलब किया है।

समझा जाता है कि वर्मा के खिलाफ दर्ज शिकायत पर दिल्ली के सीईओ की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुये आयोग अग्रिम कार्रवाई पर विचार कर रहा है। इस बारे में आयोग द्वारा जल्द कोई फैसला किए जाने की उम्मीद है। 

भाषा/वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment