दुनियाभर में पैर पसार रहा है कोरोनावायरस, दिल्ली के RML अस्पताल में 3 संदिग्ध भर्ती, यूपी में अलर्ट जारी

Last Updated 28 Jan 2020 10:11:22 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका में तीन लोगों को आरएमएल अस्पताल के अलग वार्ड में निगरानी में रखा गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


आरएमएल अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने बताया कि तीनों व्यक्तियों की आयु 24 वर्ष से 48 वर्ष के भीतर है। उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और उनके नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया है।      

इनमें से दो व्यक्ति दिल्ली के निवासी हैं और एक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से है।      

सोमवार तक चीन से 155 विमानों से भारत आने वाले कुल 33,552 यात्रियों की जांच की गई है।

 यूपी में अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस को गंभीरता से लेते हुए भारत-नेपाल सीमा तथा हवाई अड्डों पर विशेष सतर्कता बरतने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार इस सिलसिले में के मुख्यमंी योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को साथ समीक्षा बैठक की। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उन्होंने प्रत्येक जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में 10 बेड के आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, भारत सरकार के स्वास्थ्य मांलय के साथ समन्वय व सम्पर्क स्थापित करते हुए इस सम्बन्ध में हर आवश्यक कदम उठाए। उन्होंने कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सभी को जागरूक करने व सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पडोसी देश चीनी में 106 से अधिक लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग बीमार है।

एजेंसियां
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment