हैदराबाद की घटना पर मोदी की चुप्पी आश्चर्यजनक : कांग्रेस

Last Updated 02 Dec 2019 06:30:55 PM IST

कांग्रेस ने हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर हैरानी जतायी है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के उपाय करने के लिए बने निर्भया निधि को खर्च नहीं कर रही है।

कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य अमी याग्निक तथा सुश्री शम्मा मोहम्मद ने सोमवार को यहां संसद भवन में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हैदराबाद की घटना दिल दहलाने वाली है लेकिन श्री मोदी ने इस बारे में अब तक कुछ नहीं बोला है और यह हैरान करने वाली स्थिति है। आश्चर्य इस बात का भी है कि महिला और बाल विकास मंत्री एक महिला हैं लेकिन वह भी इस मुद्दे पर खामोश हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी एक महिला हैं लेकिन इस मामले में उनकी संवेदना भी नहीं जगी और वह भी चुप्पी साधे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार सक्रिय होकर महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। सरकार की इसी नीति का परिणाम है कि महिलाओं की सुरक्षा के उपाय करने के लिए गठित निर्भया निधि का पैसा खर्च नहीं हो रहा है और यह निधि बेकार जा रही है। महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सरकार ढीला रवैया अपनाए हुए है और वह इसके लिए आवंटित निधि का इस्तेमाल नहीं कर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।    

 

प्रवक्ताओं ने कहा कि सरकारी आंकड़े के अनुसार 2017 में देश महिलाओं के खिलाफ अपराध के तीन लाख 50 हजार मामले सामने आए हैं। बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ की बात करने वाली सरकार महिला सुरक्षा के प्रति असंवेदनशील है और इस दिशा में श्री मोदी में कोई इच्छा शक्ति नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को महिला सुरक्षा को लेकर सख्त कदम उठाने चाहिए और भयमुक्त वातावरण बनाना चाहिए।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment