महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में अगले महीने तक बनेगी सरकार: संजय राउत

Last Updated 20 Nov 2019 11:37:09 AM IST

शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन पर मंडरा रहे बादल आगामी दिनों में जल्द ही छटने वाले हैं और यह विश्वास जताया कि अगले महीने तक उनकी पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनेगी।


शिवसेना नेता संजय राउत (फाइल फोटो)

राउत ने कहा, "वर्तमान में विभिन्न दलों -शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस- में आंतरिक प्रक्रियाएं चल रही हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह में शिवसेना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार कार्यभार ग्रहण कर लेगी।" 

वहीं जब उनसे पूछा गया कि विधायकों को नए-नए तरीकों से लुभाने की कोशिशें की जा रही हैं, तो इसे खारिज करते हुए राउत ने कहा यह षड्यंत्र वही रच रहे हैं, जो शिवसेना की सरकार बनते नहीं देखना चाहते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे? राउत ने कहा, "किसानों की भलाई के लिए वह किसी से भी जाकर मिल सकते हैं।"

राउत ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बुधवार को मिलेंगे और उन्हें राज्य में किसानों की परेशानी से अवगत कराएंगे। राज्य में 12 नवंबर से राष्ट्रपति शासन है।      

उन्होंने संवाददाताओं से बताया, ‘‘हम लोग सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ रहे हैं। आगले दो दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी और शिवसेना के नेतृत्व में दिसंबर तक सरकार बन जाएगी।’’      

राकांपा और कांग्रेस के बीच बुधवार को होने वाली बैठक के बारे में राउत से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियों के बीच सरकार बनाने के लेकर बातचीत पूरी हो चुकी है और अब इस पर विराम लग जाएगा।
 

आईएएनएस/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment