स्थायी सुरक्षा के लिए आतंकवादी नेटवर्क को नाकाम करें : राजनाथ

Last Updated 18 Nov 2019 08:47:20 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को बैंकॉक में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने के लिए साथ आना चाहिए।


राजनाथ सिंह आसियान के रक्षा मंत्रियों की मीटिंग प्लस मे

राजनाथ सिंह ने बैंकॉक में कहा कि स्थायी क्षेत्रीय सुरक्षा को हासिल करने के लिए आतंक की सीमापार गतिविधियों को विफल करने के लिए उनके नेटवर्क व वित्तपोषण को नाकाम करना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद की सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने के लिए साथ आना चाहिए।

राजनाथ सिंह आसियान के रक्षा मंत्रियों की मीटिंग प्लस (एडीएमएम-प्लस) को संबोधित कर रहे थे। आतंकवाद को सबसे जघन्य सीमा-पार अपराध बताते हुए सिंह ने कहा कि कुछ देश अपने राजनीतिक लक्ष्यों को पाने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा, "आतंकवादियों को सहायता, प्रोत्साहन, हथियार व वित्त पोषण व देशों द्वारा आश्रय दिया जाना सबसे बुरा है। राज्य प्रायोजित आंतकवाद का बने रहना एक कैंसर की तरह है और यह अस्थायी सुरक्षा का कारण है।"



इस साल बैठक का विषय 'सस्टेनेबल सिक्योरिटी' है। सिंह ने कहा कि हमें स्थायी समाधान खोजने के लिए व्यापक व जटिल सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए अधिक सहयोग, निष्पक्षता व परामर्श की जरूरत है।

आईएएनएस
बैंकॉक (थाईलैंड)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment