महाराष्ट्र: सरकार गठन पर जारी गतिरोध के बीच कांग्रेसी विधायकों से मिले खड़गे

Last Updated 10 Nov 2019 02:54:34 PM IST

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात कर राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानिकराव ठाकरे ने बताया कि महाराष्ट्र में सरकार गठन पर पार्टी के रुख को तय करने के लिए कांग्रेस के महासचिव खड़गे ने पार्टी विधायकों से अनौपचारिक रूप से मुलाकात की।    
 
ठाकरे ने कहा, ‘‘खड़गे विधायकों के रुख से पार्टी नेतृत्व को अवगत कराएंगे।’’    
 
अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण और बालासाहेब थोराट जैसे वरिष्ठ नेताओं सहित सभी 44 विधायक महाराष्ट्र में सरकार बनाने के गतिरोध के मद्देनजर खरीद फरोख्त का शिकार होने के डर से कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक रिसॉर्ट में ठहरे हैं।      

राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई थी। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिलीं। वहीं राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी। प्रदेश की 288 सदस्यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिये 145 विधायकों का समर्थन जरूरी है।     

 मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। शिवसेना इस पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती है, लेकिन भाजपा इस पर तैयार नहीं है।

 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment