AMU की अयोध्या फैसले पर सतर्क रहने की सलाह

Last Updated 04 Nov 2019 03:13:17 PM IST

AMU ने दी कि सोशल मीडिया पर फैलायी जाने वाली अफवाहों और झूठी खबरों से होशियार रहें।


अयोध्या मामले में निकट भविष्य में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने की सम्भावनाओं के बीच अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय (अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू ने समाज के विभिन्न वर्गों को सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया पर फैलायी जाने वाली अफवाहों और झूठी खबरों से होशियार रहें।

एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने सोमवार को समाज के विभिन्न वर्गों को लिखे एक ‘खुले पत्र‘ में आग्रह किया कि वे सोशल मीडिया के जरिये उड़ायी जाने वाली अफवाहों और झूठी खबरों से सावधान रहें। साथ ही जाने-अनजाने ऐसी गतिविधियों से भी दूर रहें जिनसे शहर और देश का माहौल खराब हो।

उन्होंने बेहद भावुक अपील करते हुए कहा कि दुनिया हमारा आकलन इस बात से करेगी कि हम अयोध्या मामले में न्यायालय के फैसले पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। हमें हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी अदालत के फैसले को पूरी परिपक्वता के साथ स्वीकार करना होगा, ताकि दुनिया को पता चले कि हम वाकई एक जिम्मेदार समाज का हिस्सा हैं।

कुलपति ने परिसर के हालात का जायजा लेने और सभी एहतियाती सुरक्षा उपायों पर विचार के लिये आज विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों की बैठक बुलायी है।

एएमयू में करीब 30 हजार विद्यार्थी पढते हैं। इनमें से ज्यादातर विश्विद्यालय परिसर में ही बने विभिन्न छात्रावासों में रहते हैं।

 

भाषा
अलीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment