प्रियंका के व्हाट्सएप को भी निशाना बनाया गया : कांग्रेस

Last Updated 03 Nov 2019 06:52:10 PM IST

व्हाट्सएप जासूसी को लेकर छिड़े विवाद के बीच कांग्रेस ने रविवार को दावा किया कि प्रियंका गांधी के व्हाट्सएप को भी निशाना बनाया गया।




प्रियंका गांधी के व्हाट्सएप को भी निशाना बनाया

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा को 'जासूस पार्टी' करार देते हुए आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी इस जासूसी से पूरी तरह वाकिफ है।

उन्होंने कहा, "इस बार के लोकसभा चुनाव के दौरान सेल फोनों को हैक करने के लिए अवैध जासूस पेगासस का इस्तेमाल किया गया .. भाजपा सरकार इससे पूरी तरह वाकिफ है। फेसबुक द्वारा बार-बार याद दिलाए जाने के बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।"

सुरजेवाला ने दावा किया कि फोन हैक करने में जासूस पेगासस का इस्तेमाल कर कांग्रेस पर सामने से वार किया गया और राजनेताओं, पत्रकारों, वकीलों, सामाजिक संगठनों और मानवाधिकार के पैरोकारों की जासूसी की गई।

उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार इस अवैध व असंवैधानिक जासूसी और जासूसी रैकेट की सूत्रधार व कर्ताधर्ता है। भाजपा के लिए नया परिवर्णी शब्द है- भारतीय जासूस पार्टी।"

विवाद सामने आने के बाद पहली बार किसी प्रमुख नेता ने सॉफ्टवेयर के द्वेषपूर्ण उपयोग कर निशाना बनाए जाने का आरोप लगाया है।



सुरजेवाला ने कहा कि सर्विलांस सॉफ्टवेयर 'पेगासस' के जरिये सेल फोनों की अवैध व असंवैधानिक हैकिंग के भाजपा सरकार के षड्यंत्र और सांठगांठ की परतें हर दिन उधड़ रही हैं। 'कानून का राज' और 'गोपनीयता का मौलिक अधिकार' मोदी सरकार में मजाक बनकर रह गए हैं।"

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ये अधिकार सत्तासीन सरकार द्वारा "कुचले और कूड़ा बनाए जा रहे हैं।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment