PoK में हमने ठिकानों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया : सेना प्रमुख

Last Updated 20 Oct 2019 11:50:59 PM IST

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि रविवार को पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में युद्ध विराम का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में चार आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें कई आतंकियों को मार गिराया गया।


सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (file photo)

उन्होंने कहा, "हमें सूचना मिली थी कि केरन, तंगधार व नौगाम सेक्टरों के सामने स्थित पीओके के इलाके में आतंकी शिविर चल रहे हैं। इन्हें निशाना बनाया गया। इस हमले में 6 से 10 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं। इतनी ही संख्या में आतंकी भी मारे गए हैं।"


रावत ने मीडिया से कहा, "अधिक संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है, जिसके बारे में हम बाद में सूचित करेंगे। हमारे पास हमले में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों के तबाह किए जाने की पक्की सूचना है। इस हमले में चौथे शिविर को भी नुकसान पहुंचा है।"

इससे पहले आईएएनएस ने दिन में रिपोर्ट किया था कि भारत की जवाबी कार्रवाई में पीओके में चार आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया गया है।



इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में संघर्ष विराम उल्लंघन का जायजा लेने को लेकर सेना प्रमुख सहित शीर्ष सेना अधिकारियों से बातचीत की थी। इस संघर्ष विराम में भारत के दो जवान व एक नागरिक मारे गए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "राजनाथ सिंह ने जनरल रावत से बातचीत की और जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लिया। उन्होंने भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा शुरू किए गए जवाबी हमले के बारे में जानकारी ली। इसके साथ संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान शहीद हुए दो जवानों व हताहत नागरिक की भी जानकारी ली।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment