बयान के लिए माफी मांगे गंगवार: कांग्रेस

Last Updated 16 Sep 2019 06:30:25 PM IST

कांग्रेस ने कहा है कि केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने हिंदी भाषी क्षेत्र के युवाओं को ‘नकारा’ बताकर उनका अपमान किया है और इसके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।


कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष का बयान बहुत शर्मनाक और गैर जिम्मेदाराना है। श्रम मंत्री के इस बयान से हिंदी भाषी राज्यों के युवाओं का अपमान हुआ है, इसलिए श्री गंगवार इसके लिए माफी मांगे या फिर यह स्वीकार करें कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है, वह उनकी सरकार की नीति का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी 8.5 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है और यह साढ़े चार दशक में सर्वाधिक निचले स्तर पर है। देश में हर साल ढाई प्रतिशत की दर से युवा शक्ति सामने आ रही है और अगर उनको रोजगार नहीं दिया गया तो वे रास्ता भटक जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा कराए लेकिन उसके मंत्री युवाओं का अपमान कर रहे हैं और रोजगार देने वाले उद्योग-धंधों को काम का सुगम अवसर उपलब्ध नहीं करा रहे हैं जिससे कंपनियां काम छोड़कर भाग रही है और देश में बेरोजगारी का संकट बढ़ रहा है।



प्रवक्ता ने एक अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए कहा कि उद्यमी 3.15 लाख करोड़ रुपये का अपना कारोबार बाहर लेकर गये हैं। हमारे यहां बिजनेस का माहौल नहीं है, इसलिए उद्यमी देश से भाग रहे हैं। उन्होंने एक विशेषज्ञ द्वारा पेश आंकड़े का हवाला दिया और कहा कि दो साल पहले छह हजार उद्यमी विदेश भागे थे और अब उनकी संख्या बहुत ज्यादा हो गयी है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment