मुंबई में भारी बारिश से सड़कें जलमग्न, ट्रेनें लेट, स्कूल बंद

Last Updated 04 Sep 2019 12:39:16 PM IST

देश की वाणिज्यक नगरी मुंबई और उसके निकटवर्ती जिलों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के विभिन्न हिस्से जलमग्न हो गए जिससे जनजीवन पर खासा असर पड़ा है।


मुंबई और उसके इर्दगिर्द के जिलों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी है जिससे लोगों की दिक्कतें और बढ़ सकती हैं।

मूसलाधार बारिश ने मुंबई की जीवनरेखा मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों का आवागमन खासा प्रभावित हुआ है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भारी बारिश की आशंका के कारण आज स्कूल बंद रखने का आदेश दिया। जलभराव की वजह से जगह-जगह बस मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है। लोगों से समुद्र के आसपास नहीं जाने की अपील की गई है।

बीएमसी ने ट्विटर कर कहा, ‘‘मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। हम मुंबई के लोगों से आग्रह करते हैं कि समुद्र के नजदीक या जलभराव क्षेत्रों में जाने से बचें। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए 1916 नंबर जारी किया गया।’’

भारी बारिश के कारण विमान सेवा पर भी असर पड़ा हैं। उड़ानों में 15 मिनट से लेकर 30 मिनट तक की देरी हो रही है। हार्बर लाइन पर रेल सेवा पर बुरा असर पड़ा हैं और कुछ ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा है।

बीएमसी ने आज भारी बारिश की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बच्चे जिन विद्यालयों में पहुंच गए हैं, प्रबंधन उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने का प्रबंध करे।

 

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment