कर्नाटक: येदियुरप्पा बोले, अगले 4-5 दिन में सरकार बनाएगी BJP

Last Updated 16 Jul 2019 03:05:52 PM IST

कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास जताया है कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में वापसी करेगी और जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार का गिरना निश्चित है।


बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘राज्य के छह करोड़ से अधिक लोग इस ‘गैर-कामकाजी’ गठबंधन सरकार से छुटकारा चाहते हैं और उनकी यह इच्छा गुरुवार को पूरी हो जाएगी क्योंकि जब विधानसभा में विश्वास मत लाया जाएगा तब मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्नीस जुलाई को इस सरकार का गिरना तय है और यह होकर रहेगा। भाजपा चार-पांच दिनों के अंदर नयी सरकार का गठन करेगी। इस सरकार को बने रहने के लिए कम से कम छह विधायकों का समर्थन चाहिए लेकिन असंतुष्ट विधायक दृढ़ संकल्प हैं और सरकार में उनके लौटने की कोई संभावना नहीं है।’’

येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री विश्वास मत हासिल नहीं कर पाएंगे लेकिन अधिक से अधिक वह गुरुवार को विदाई भाषण दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक 19 जुलाई तक शहर के बाहरी क्षेत्र के रामदा रिसॉर्ट में रुकेंगे और वह भी आज उनके साथ जुड़ जाएंगे।
 

वार्ता
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment