कर्नाटक : 10 बागी विधायकों ने स्पीकर से मिल नए इस्तीफे सौंपे

Last Updated 12 Jul 2019 05:39:59 AM IST

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जदएस और कांग्रेस के दस बागी विधायक बृहस्पतिवार शाम विधानसभा अध्यक्ष के रमेश कुमार से मिलने पहुंचे और अपने इस्तीफे सौंपे।


कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के रमेश कुमार (फाइल फोटो)

मुलाकात के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधायकों के इस्तीफे स्वेच्छा से दिये गए हैं या दबाव में इसकी प्रमाणिकता की जांचने में मुझे रातभर का वक्त लगेगा। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फैसला लेने को कहा है। मैंने हर चीज की वीडियोग्राफी की है। ये सभी चीजें मैं कोर्ट को भेजूंगा। मैं पूरी जिम्मेदारी से अपना कर्तव्य निभा रहा हूं। साथ ही कर्नाटक विधानसभा स्पीकर ने कहा, ‘बागी विधायकों ने मुझे बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें धमकी दी थी और वे डर से मुंबई गए थे। लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हें मुझसे संपर्क करना चाहिए था और मैं उन्हें सुरक्षा दिलाता। केवल 3 कार्य दिवस ही बीते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा व्यवहार किया जैसे कोई भूकंप आया हो।’

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों कर्नाटक में इस्तीफा देने वाले कांग्रेस-जदएस के 10 बागी विधायकों को शाम 6 बजे तक विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने का निर्देश दिया। इसके बाद मुंबई के होटल में ठहरे सभी विधायक बेंगलुरू के लिए रवाना हुए। उनके आने से करीब 2 घंटे पहले मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार विधानसभा पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। 

सुप्रीम कोर्ट ने बिना देरी के फैसला लेने को कहा था : बागी विधायकों की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि स्पीकर रमेश कुमार बिना देरी किए इस्तीफे पर फैसला लें और शुक्रवार को इससे कोर्ट को अवगत कराएं। कर्नाटक पुलिस विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे

धीमी सुनवाई के आरोपों से दुखी हैं स्पीकर
कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष ने कहा कि  धीमी सुनवाई के आरोपों से वह दुखी हैं। किसी भी बागी विधायक ने मुलाकात के लिए समय नहीं मांगा था। मैं 6 जुलाई को 1.30 बजे तक अपने दफ्तर में था, फिर मैं किसी निजी काम से चला गया। विधायक 2 बजे दफ्तर आए, उन्होंने पूर्व में कोई समय भी नहीं लिया था।

एजेंसियां
नई दिल्ली/बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment