राहुल की जगह लेने वाला कोई युवा हो: अमरिंदर सिंह

Last Updated 06 Jul 2019 01:17:46 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि किसी युवा नेता को ही कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की जगह लेनी चाहिए, जो कि कांग्रेस को वापसी करने में मदद करेगा।


पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि दूरगामी सोच रखने वाला कोई युवा नेता ही राहुल गांधी के ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ इस्तीफे के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं को ‘प्रेरित करेगा’।    

सिंह ने कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) को राहुल की जगह लेने के लिए एक करिश्माई और युवा नेता को ढूंढने की अपील की जो लोगों को ‘प्रेरित करे’ और जो पूरे भारत की पसंद हो और जिसकी जमीनी स्तर पर भी पकड़ अच्छी हो।     

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल ने युवा नेतृत्व को पार्टी की बागडोर देने और उसे ऊंचाई पर पहुंचाने का रास्ता दिखाया।’’     

उन्होंने कहा कि भारत सबसे बड़ी युवा आबादी के मामले में दुनिया में अग्रणी है, यह स्वाभाविक है कि एक युवा नेता इसे समझ सकेगा और लोगों की आकांक्षाओं और इच्छाओं को और अधिक अच्छे से जानेगा।    

सिंह ने कहा, ‘‘पार्टी नेतृत्व में कोई भी बदलाव भारतीय समाज की वास्तविकता को प्रतिबिंबित करने वाला होना चाहिए, जहां उसकी 65 प्रतिशत आबादी की आयु 35 वर्ष से कम है।’’    

सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफे को लेकर दृढ रुख निराशाजनक और पार्टी के लिए एक धक्का है, जिससे एक युवा नेता के करिश्माई नेतृत्व के अधीन ही उभरा जा सकता है।     

उन्होंने कहा, ‘‘केवल एक युवा नेता ही पार्टी में नई जान फूंक सकता है।’’    

भाषा
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment