पीएम मोदी बोले- बजट से गरीब को बल, युवाओं को मिलेगा बेहतर कल

Last Updated 05 Jul 2019 03:27:10 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम बजट को देश के लोगों की आशा, आकांक्षा और विश्वास पर आधारित बताते हुए कहा कि इससे गरीब को बल और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा।


बजट गरीबों को सशक्त बनाएगा : मोदी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए शुक्रवार को लोकसभा में पेश बजट पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने कहा कि बजट आशा और उम्मीदों से भरा हुआ है और इससे यह विश्वास मिलता है कि देश की दिशा और गति सही है। बजट को 21 वीं सदी की आकांक्षाओं पर आधारित बताते हुए उन्होंने यह लोगों के सपनों को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब-किसान-दलित-पीड़ित-शोषित-वंचित को सशक्त करने के लिए चौतरफा कदम उठाए हैं। अब अगले 5 वर्षों में यही सशक्तीकरण उन्हें देश के विकास का पावरहाउस बनायेगा। देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर तक ले जाने सपने को पूरा करने की ऊर्जा इसी पावरहाउस से मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट के प्रावधानों में देश में कृषि क्षेत्र की कायापलट करने का रोड़मैप है। इससे उद्योग क्षेत्र को मजबूती मिलेगी और महिलाओं की भागीदारी बढेगी।

बजट में कर व्यवस्था में सरलीकरण और इन्फ्रास्ट्रश्रर के आधुनिकीकरण पर जोर दिया गया है। बजट से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी और देश में विकास की रफ्तार को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment