कांग्रेस ने किया मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने का स्वागत

Last Updated 02 May 2019 02:10:41 AM IST

कांग्रेस ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने का स्वागत करते हुए कहा है कि आतंकवाद फैलाने वाले सभी दहशतगर्दों पर नकेल कसने की जरूरत है।


कांग्रेस प्रवक्ता रणदीपसिंह सुरजेवाला (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीपसिंह सुरजेवाला ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि न सिर्फ जैश ए मोहम्मद बल्कि आतंक फैलाने वाले अन्य संगठनों पर भी प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी दहशतगर्दों पर नकेल कसी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने देर में ही सही लेकिन उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया है। आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई का संकल्प है और इस लड़ाई में हमारा पूरा देश एक है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को पाकिस्तान को भी आतंकवादी देश के रूप में काली सूची में डलवाना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि पाकिस्तान में मसूद अजहर की तरह हाफिज सईद, दाऊद इब्राहिम, हाजी मोहम्मद, अब्दुल सलाम, जफर इकबाल जैसे कई आतंकवादी है जो जघन्य अपराधों में शामिल रहे हैं लेकिन वे सभी आतंकवादी पाकिस्तान में फल फूल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन सभी के खिलाफ पाकिस्तान को कदम उठाने चाहिए। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने का स्वागत किया है लेकिन कहा है कि ऐसा करते हुए पुलवामा हमले का कोई उल्लेख नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा है कि यदि मसूद को पुलवामा हमले के कारण ब्लैकलिस्ट नहीं किया गया है तो इसका मतलब है कि उसके पुराने कृत्यों की वजह से ऐसा किया गया है। उन्होंने सवाल किया है कि क्या चीन स्वीकार कर रही है कि उसने मसूद को दस वर्ष तक बचाने में गलती की और वह पुलवामा हमले से पहले भी आतंकवादी था।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment