श्रीलंका विस्फोट: धमाकों में जेडीएस के 4 कार्यकर्ताओं की मौत, कुमारस्वामी ने जताया दुख

Last Updated 22 Apr 2019 03:35:12 PM IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में उनकी पार्टी के चार कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी है।


धमाकों में JDS के 4 कार्यकर्ताओं की मौत

कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कोलंबो धमाके में अपने लोगों को खोने का मुझे गहरा दुख है। आतंकवादी हमले के बाद सात लापता लोगों में से चार को मृत घोषित कर दिया गया है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि मरने वालों में लक्ष्मण गौड़ा रमेश, के एम लक्ष्मीनारायण, एम रंगप्पा और के जी हनुमंतरायप्पा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जद एस के तीन अन्य कार्यकर्ता सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद से लापता हैं और इनमें एच शिवुकुमार, ए मारेगौड़ा और एच पुत्ताराजू शामिल हैं।      



कुमारस्वामी ने बताया कि राज्य के मुख्य सचिव का कार्यालय राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के रेजिडेंट कमिश्नर से लगातार संपर्क में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्य सचिव का कार्यालय पीड़ितों और लापता लोगों के परिजन के भी लगातार संपर्क में है।     

कुमारस्वामी ने कहा कि इस जघन्य हमले में उनकी मृत्यु से उन्हें गहरा आघात लगा है। उन्होंने कहा, ‘‘वे सब पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे और उनकी मौत से हमें अपार दुख हुआ है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पीड़ितों के परिजन के साथ हैं और ईर से प्रार्थना है कि उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति दें।      

श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर आठ शक्तिशाली विस्फोट हुए जिसमें 290 लोगों की मौत हो गयी।      

कुमारस्वामी ने रविवार को इस आतंकवादी हमले की कड़ी र्भत्सना की थी और कहा था कि आतंकवाद एक कायराना कृत्य है और यह मानवता पर हमला है।

 

भाषा
बेंगलुरू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment