गुरुग्राम मामला: केजरीवाल ने पीएम पर साधा निशना, कहा-हिटलर की राह चल रहें है मोदी

Last Updated 23 Mar 2019 03:07:58 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वह नाजी नेता एडोल्फ हिटलर की राह पर चल रहे हैं।


मोदी हिटलर की राह पर : केजरीवाल (फाइल फोटो)

उन्होंने यह बयान हरियाणा के गुरुग्राम में 35-40 लोगों द्वारा चार लोगों को निर्दयतापूर्वक पीटे जाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद दिया है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "हिटलर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका खून करते थे और पुलिस जिन्हें मारे, उन्हीं के खिलाफ केस करती थी।" उन्होंने आगे कहा, "मोदीजी भी सत्ता के लिए यही करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है।"

 


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि किस हिंदू किताब में मुस्लिमों के खिलाफ हमला करने के बारे में लिखा है। उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदू नहीं गुंडे हैं और उनकी पार्टी गुंडों से भरी हुई है। सभी भारतीयों का यह कर्तव्य है कि वे देश और हिंदू धर्म की रक्षा करें।


खट्टर सरकार में जंगल राज, जनता भयभीत: कांग्रेस

उधर कांग्रेस ने भी शनिवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मनोहर लाल खट्टर के शासन में जंगलराज कायम हो चुका है तथा आम जनता डरी हुई है।         
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने घटना से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘भयावाह, भीड़तंत्र भाजपा राज का पर्याय बन गया है। खट्टर सरकार के जंगलराज में हरियाणा की कानून व्यवस्था तार-तार हो गयी है। आम नागरिक भयभीत है व नफ़रत का माहौल है।‘‘   उन्होंने दावा किया, ‘‘ऐसे शर्मनाक दृश्य बताते हैं कि खट्टर राज में मानवता कितनी पिछड़ती जा रही है।‘‘



गुरुग्राम पुलिस ने मामले के संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया है और भोंडी पुलिस थाने में हत्या का प्रयास करने के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 



पुलिस अन्य हमलावरों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

गुरुवार शाम को होली के दिन अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखने वाले पीड़ित भूप सिंह नगर में अपने आवास के बाहर क्रिकेट खेल रहे थे।

पुलिस ने कहा कि शराब के नशे में धुत कुछ हमलावरों ने पहले उन्हें क्रिकेट खेलना बंद करने के लिए कहा, जिसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। बाद में हमलावरों ने उनलोगों पर लाठी, तलवार, लोहे की छड़, हॉकी स्टिक से हमला कर दिया।


 

 

आईएएनएस/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment