जम्मू-कश्मीर: शोपियां और बांदीपोरा में मुठभेड़, तीन आतंकी मारे गए

Last Updated 22 Mar 2019 09:35:50 AM IST

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और बांदीपोरा जिलों में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादी मारे गए हैं।


(फाइल फोटो)

इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या पांच हो गई है।     

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दो आतंकवादी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए।      

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान गुरुवार को शुरू हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था।     

एक पुलिस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि एक आम नागरिक को गुरुवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान संभवत: मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि मारा गया बंधक नाबालिग था।     

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के संबंध में विस्तृत बयान बहुत जल्द जारी किया जाएगा लेकिन उन्होंने बंधक बनाए गए आम नागरिकों के बारे में कुछ नहीं बताया।  

इस बीच, शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को एक आतंकवादी मारा गया।     

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया।    

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।    

अधिकारी ने बताया कि जारी मुठभेड़ में अभी तक एक आतंकवादी मारा जा चुका है। मृत आतंकवादी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि उसका संबंध किस आतंकवादी समूह से था।    

इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई।    

उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपुरा इलाके में जारी मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं मिली है।    

इससे पहले बारामूला जिले के कलंतरा में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए थे।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में शामिल आमिर रसूल सोपोर निवासी था और एक अन्य आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था।

भाषा
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment