मोदी 31 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान से जुड़े़लोगों से संवाद करेंगे

Last Updated 20 Mar 2019 05:34:37 AM IST

विपक्ष के आरोप को ही अपनी ढाल बनाने में माहिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चौकीदार यानि गार्ड की नौकरी कर रहे लोगों से होली पर बुधवार को 25 लाख लोगों और 31 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान से जुड़े लाखों लोगों से देश के 500 स्थानों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये संवाद करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

इस बहाने मोदी पूरे देश में दो बार एक साथ चुनाव प्रचार कर लेंगे।
2014 के चुनाव में चायवाला बताकर देश के करोड़ों चाय बेचने वालों को मोदी ने खुद से जोड़ दिया था और इस बार उन लाखों लोगों को अपने से जोड़ने का प्रयास है जो गार्ड की नौकरी कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। मोदी को गार्ड को आडियो ब्रिज यानि रेडियो  के जरिये और 31 मार्च को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे।
जब जब मोदी पर विपक्ष के प्रहार किया, तब तब उन्होंने उसी को हथियार बना दिया। 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने मोदी को चाय वाला, मौत का सौदागर कहा था। मोदी ने इन्हीं को हथियार बनाकर कांग्रेस को सत्ता से पलट दिया। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’, का नारा दिया तो मोदी ने उसे ही हथियार बना दिया और ‘मैं भी चौकीदार हूं’  का नारा दे दिया। मोदी ने अपने नाम के आगे चौकीदार नरेंद्र मोदी लिखा तो उनकी पूरी कैबिनेट और भाजपा नेताओं ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मोदी का ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान करोड़ों लोगों का एक व्यापक जनान्दोलन बन गया है। इस अभियान से डॉक्टर, इंजीनियर, पेशेवर, वकील, किसान, युवा, महिलाएं, कर्मचारी आदि जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर यह एक दिन विश्वव्यापी ट्रेंड था जबकि भारत में दो दिन तक  तक ट्रेंड चला है। प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान के समर्थन में 20  लाख लोगों ने ट्वीट किये और 1680 करोड़ इम्प्रेशन आये हैं। एक करोड़ लोगों  ने संकल्प लिया है और इतने ही लोगों ने इस अभियान के वीडियो को देखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश की आम जनता का अभिनंदन करना चाहती है जो करोड़ों की संख्या में इस अभियान से जुड़ रहे हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment