गंगा के रास्ते आपके द्वारे पहुंचेंगी प्रियंका

Last Updated 17 Mar 2019 06:33:31 PM IST

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव के तौर पर अपनी सियासी पारी का आगाज करने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को प्रयागराज में गंगा यात्रा के जरिये आम मतदाताओं के दिलों में जगह बनाने निकलेंगी।


प्रियंका गांधी वाड्रा

राज्य के चार दिवसीय दौरे पर रविवार को लखनऊ पहुंची प्रियंका ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में जनप्रतिनिधियों और नेताओं से विचार विमर्श कर लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। श्रीमती वाड्रा ने अपने पिछले दौरे में सुझायी गयी बातों और दिशानिर्देशों की प्रगति के बारे में जाना और कार्यकर्ताओं को आगे की रणनीति के बारे में टिप्स दिये। इस दौरान जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन की औपचारिकता को पूरा किया गया जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) छोड कर कांग्रेस में शामिल हुये अलीगढ़ के तारिक सिद्दिकी को इस्तकबाल किया गया।

करीब 120 किमी लंबी जल या पर निकलने से पहले श्रीमती वाड्रा ने मतदाताओं के प्रति अपनी भावना का इजहार करते हुये एक पा जारी किया जिसमे लिखा है कि उत्तर प्रदेश के लोगों से उनका बहुत पुराना नाता है। कांग्रेस के सिपाही के तौर पर उनकी जिम्मेदारी जनता के साथ मिलकर राज्य की राजनीति को बदलने की है। प्रदेश की राजनीति में एक ठहराव का कारण आज युवा, महिलायें, किसान और मजदूर परेशानी में है। वे अपनी पीडा को साझा करने चाहते है लेकिन राजनीतिक गुणा गणित के शोर में उनकी आवाज प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह गायब है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा ‘‘किसी भी राजनीतिक परिवर्तन की शुरूआत आपकी बात सुने बगैर नही हो सकती है। इसलिये सीधा संवाद करने मै आपके द्वार पर पहुंच रही हूं। आपको विश्वास दिलाना चाहती हूं कि हम एक साथ मिलकर आपके मुद्दों को हल करने की तरफ बढ़ेंगे। मैं जलमार्ग,बस,ट्रेन,पदया सभी साधनो के जरिये आपसे संपर्क करूंगी। गंगा सच्चाई और समानता की प्रतीक है। वे किसी से भेदभाव नही करती। गंगा यूपी का सहारा है और मैं गंगाजी का सहारा लेकर आपके बीच पहुंचूंगी।’’

कांग्रेस पार्टी ने सुश्री वाड्रा की गंगा या का एक कार्यक्रम भी जारी किया है जिसके अनुसार कांग्रेस महासचिव सोमवार सुबह 0930 बजे मनैय्या से नाव पर सवार होकर या की शुरूआत करेंगी। इस दौरान वे छात्र प्रतिनिधियों के संग वोट पर चर्चा करेंगी। करीब डेढ घंटे के सफर के बाद सुबह 11 बजे वह डुमडुमा पहुंचेगी और लोगो से मिलेंगी। श्रीमती वाड्रा का अगला पडाव सिरसा होगा जहां उनका आगमन दोपहर 12 बजे होगा। यहां वे सिरसा गांव का भ्रमण करेगी और समस्यायों से रूबरू होंगी।



कांग्रेस महासचिव अपरान्ह एक बजे लक्खाग्रिह पहुंचेगी जहां घाट पर उनका स्वागत किया जायेगा। दोपहर दो बजे उनका काफिला मांडा और शाम चार बजे सीतामढी पहुंचेगा। श्रीमती वाड्रा यहां रात्रि विश्राम करेंगी।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment