खड़गे ने शुक्ला की नियुक्ति पर जताई आपत्ति

Last Updated 03 Feb 2019 05:18:50 AM IST

सीबीआई निदेशक के पद पर मध्यप्रदेश के डीजीपी रहे ऋषि कुमार शुक्ला की नियुक्ति पर चयन समिति के सदस्य और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐतराज जताया है।


कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (file photo)

खड़गे ने शुक्ला से वरिष्ठ अधिकारी जावीद अहमद को सीबीआई प्रमुख बनाने का सुझाव दिया था।
खड़गे ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर भी अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। शुक्ला को सीबीआई निदेशक नियुक्त किए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को जांच एजेंसी के प्रमुख के चयन में पहले से तय मापदंडों को पालन नहीं किए जाने का आरोप लगाया और दावा किया कि ऐसा करना ‘दिल्ली विशेष पुलिस संस्थापना’ कानून तथा उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगुवाई वाली उच्चाधिकार प्राप्त समिति की एक फरवरी की बैठक के संदर्भ में अपने असहमति पत्र में कहा है कि समिति ने सहमति जताई थी कि पैनल में नामों के शामिल करने के लिए वरिष्ठता क्रम, एसीआर और भ्रष्टाचार विरोधी जांच का कम से कम 100 महीने के अनुभव तीन प्रमुख आधार बनाए गए थे, लेकिन इनका पालन नहीं हुआ। खड़गे भी इस समिति के सदस्य हैं।



अपनी पसंद के अधिकारियों के नाम शामिल करना चाहते थे खड़गे
जितेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सीबीआई प्रमुख के चयन के मानदंडों में हेरफेर करना चाहते थे। वह शॉर्ट लिस्ट में अपनी पसंद के अधिकारियों के नाम शामिल करना चाहते थे। प्रधान न्यायाधीश एवं चयन समिति के सदस्य रंजन गोगोई ने सीबीआई प्रमुख के चयन के लिए अमल में लाए गए मानदंडों का पूरा समर्थन किया।

सहारा न्यूज ब्यूरो/एजेंसी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment