राफेल पर जेपीसी से दुष्प्रचार का मौका मिलेगा कांग्रेस को

Last Updated 21 Jan 2019 05:42:22 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने विपक्ष द्वारा राफेल विमान सौदे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग नहीं मानने पर सफाई देते हुए रविवार को कहा कि केंद्र सरकार जेपीसी गठित कर कांग्रेस को और ज्यादा दुष्प्रचार करने का मौका नहीं देना चाहती।


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन (file photo)

हुसैन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा राफेल पर विपक्ष के आरोपों पर केंद्र सरकार की ओर से रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित तमाम केंद्रीय मंत्री व्यापक जवाब दे चुके हैं। उच्चतम न्यायालय भी अपने आदेश में राफेल सौदे की प्रक्रिया को सही बता चुका है। ऐसे में हम केवल विपक्ष का मन रखने के लिए जेपीसी गठित नहीं कर सकते।

महाफूट साबित होगा महागठबंधन: हुसैन ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल पर कोलकाता में आयोजित ‘संयुक्त भारत रैली’ के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि रैली में एक दूसरे का हाथ पकड़कर खड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली लोकप्रिय केंद्र सरकार से भयभीत होकर एक साथ खड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के पहले बन रहा ये महागठबंधन जल्द ही महाफूट साबित होगा। उन्होंने कहा महाठबंधन मजबूत सरकार नहीं दे सकता। महागठबंधन में शामिल तमाम चेहरे एक तरफ है, दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा है।

शत्रुघ्न के बयानों से फर्क नहीं पड़ता : हुसैन ने अभिनेता से भाजपा नेता बने बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के ‘संयुक्त भारत रैली’ में शामिल होने से जुड़े प्रश्न के उत्तर में कहा कि सिन्हा बगावती बयान देते रहें हैं। उनके ऐसे बयानों से भाजपा को कोई फर्क नही पड़ता। सिन्हा को 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट दिए जाने पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी को करना है।

नहीं मिला अल्पसंख्यकों का वोट
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के कारणों से जुड़े एक प्रश्न का उत्तर में हुसैन ने कहा निश्चित तौर पर हार का एक बड़ा कारण हमें अल्पसंख्यकों के वोट नहीं मिलना रहा। उन्होंने कहा हमारी इन तीनों राज्यों में रही सरकारों और मौजूदा केंद्र सरकार ने अल्पसंख्यकों के हितार्थ काम किए हैं, जिन्हें हम वोट में बदलने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि 2019 लोकसभा में हम इस गलती को ठीक करने का प्रयास कर रहे हैं।

वार्ता
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment