48 वर्षो पर भारी 48 महीने : मोदी

Last Updated 26 Feb 2018 02:30:46 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार का कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.


रविवार को तमिलनाडु के विल्लुपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

उन्होंने कहा कि एक परिवार ने देश पर चार दशकों से अधिक समय तक शासन किया और लोगों से एक वंश के नेतृत्व वाली सरकार और ‘विकासोन्मुखी’ राजग सरकार के कामकाज की तुलना करने को कहा.
उन्होंने यहां भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा में जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की सरकारों का परोक्ष तौर पर उल्लेख करते हुए कहा, एक परिवार ने 48 वर्षों तक देश पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से शासन किया. उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ राजग सरकार है जो इस साल मई में अपने 48 महीने (चार साल) पूरे करेगी.

उन्होंने कहा कि बुद्धिजीवी कांग्रेस सरकार और भाजपा नीत राजग सरकार के कार्यकाल में हासिल की गई उपलब्धियों के बीच अंतर पर चर्चा कर सकते हैं. पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रशासित प्रदेश में बेहद खराब आधारभूत संरचना है और यह ‘कांग्रेस की संस्कृति’ का शिकार है.

मोदी ने कहा कि भाजपा कर्नाटक और अन्य राज्यों में आगामी चुनाव जीतेगी. कांग्रेस सिर्फ पुडुचेरी में वी नारायणसामी सरकार के साथ बचेगी. उन्होंने पंजाब में अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का उल्लेख नहीं किया.

उन्होंने अन्य राज्यों में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी करते हुए कहा, मैं पुडुचेरी के मुख्यमंत्री को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि कांग्रेस उन्हें जून के बाद नमूने के तौर पर दिखाने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि पुडुचेरी में आधारभूत संरचना खराब है और परिवहन और सहकारिता जैसे क्षेत्रों की खराब हालत है. उन्होंने कहा, कांग्रेस पुडुचेरी में सभी मोचरें पर विफल रही है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment