सिब्बल का मोदी पर तंज, चौकीदार सोता रहा और चोर भाग गया

Last Updated 17 Feb 2018 03:29:45 PM IST

कांग्रेस ने पीएनबी घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर हैरानी व्यक्त करते हुए आज आरोप लगाया कि मोदी के इस रवैये से साफ है कि प्रधानमंत्री कार्यालय घोटाले में लिप्त है, इसलिए विभिन्न विभागों के मंत्रियों से लीपापोती कराई जा रही है.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे देश के चौकीदार पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं, आज के हालात ये हैं कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है.

उन्होंने कहा कि देश में 21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बैंक घोटाला हुआ है. बैंकों से देश की जनता का विश्वास खत्म हो रहा है, इसलिए इस पर मोदी को खुद जनता को विश्वास में लेना चाहिये था और इस बारे में बयान देना चाहिये था. प्रधानमंत्री के साथ ही वित्त मंत्रालय और भारतीय रिजर्व बैंक को भी इस बारे में बोलना चाहिये. लेकिन, आश्चर्य की बात है कि मोदी सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री और मानव संसाधन विकास मंत्री इस पर बयान दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को मालूम था कि देश लुट रहा है, फिर भी घोटालेबाजों को बैंक ऋण देने के लिए साख की सीमा बढ़ाई गयी, ऋण देने के नियमों में छूट दी गयी और अकेले 2017 में 151 लेटर ऑफ अंडरस्टैंडिंग दिये गये जिनके आधार पर बैंकों ने ऋण दिया. यह सब सरकार को मालूम था, लेकिन ऋण लेने वाले सरकार के चहते थे इसलिए सारे नियम ताक पर रखे गये और घोटाला कराया गया.

सिब्बल ने कहा कि देश की सूचीबद्ध आभूषण कंपनियों की वास्तविक पूंजी 46 अरब रुपये है, लेकिन बैंकों ने उन्हें उनकी साख से भी ज्यादा ऋण दिया है. उन्होंने कहा कि पूरे घोटाले की जानकारी मोदी को थी, इसलिए इस बारे में खुद सामने आने की बजाय मंत्रिमंडल के सहयोगियों से लीपापोती करायी जा रही है.
 

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment