केंद्र ने जम्मू-कश्मीर सरकार से जेल की सुरक्षा में CRPF की तैनाती करने को कहा

Last Updated 09 Feb 2018 06:00:00 PM IST

जेल में बंद पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ा ले जाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए केंद्र ने आज जम्मू-कश्मीर सरकार को जेलों और कैदियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने से जुड़े सुरक्षा प्रबंध की समीक्षा करने को कहा.


(फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना ना हो. मंत्रालय ने जेल की सुरक्षा में सीआरपीएफ को तैनात करने का भी निर्देश दिया है.

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘गृह मंत्रालय ने मुद्दे को गंभीरता से लिया है और भविष्य में इस तरह की घटना ना हो इसे सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार को सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करने और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.’’

पाकिस्तानी आतंकी नवीद जट्ट को श्रीनगर केंद्रीय कारा से भगाये जाने के बाद आयोजित उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह कदम उठाया गया.

श्रीनगर जेल में 16 पाकिस्तानी आतंकी बंद हैं, जिनमें से सात को जम्मू ले जाया जा रहा है और इस मुद्दे पर चर्चा जारी है कि अन्य को कहां भेजा जाए.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने केंद्र सरकार को इस बात को लेकर आश्वस्त किया है कि आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं और जेल सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment