राहुल गांधी से मिले कैप्टन अमरिंदर, 2019 के चुनाव पर चर्चा

Last Updated 18 Jan 2018 05:35:51 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की.


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

दोनों नेताओं ने अगले साल 2019 में होने वाले आम चुनाव के संबंध में विचार-विमर्श किया. राहुल से मिलने के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर लंबी बातचीत हुई."

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श के अलावा दोनों नेताओं के बीच पंजाब में पार्टी की सांगठनिक संरचना के बारे में भी बातचीत हुई. अमरिंदर सिंह के साथ पंजाब के कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी, पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश चौधरी और पार्टी के प्रदेश प्रमुख सुनील जाखड़ भी थे.

कांग्रेस नेता ने कहा, "राणा गुरजीत का इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है और लुधियाना महानगर निगम के चुनाव के बाद पंजाब में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा."

राणा गुरजीत सिंह ने हाल ही में रेत खनन विवाद में उनकी कथित संलिप्तता के कारण मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

पाकिस्तान की ओर से युद्ध विराम का उल्लंघन करने के बारे में कांग्रेस नेता और 1965 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सेना की ओर से बतौर कप्तान शामिल हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, "मैं चाहता हूं कि अगर हमारी ओर से एक जवान शहीद होता है जो उनके दस जवान को मार गिराया जाए."

इससे पहले, जम्मू और कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से रातभर हुई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया. वहीं, सीमापार से हुई गोलीबारी में एक लड़की की भी जान चली गई. यह घटना जम्मू जिले के आर. एस पुरा सेक्टर में हुई.

बीएसएफ के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार और 14 वर्षीय लड़की सैबिटी सीमापार से हुई गोलीबारी में जख्मी हो गए थे और अस्पताल में दोनों ने दम तोड़ दिए.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment