नोटबंदी के एक साल: मोदी ने गिनाए फायदे, राहुल ने याद दिलाए 'आंसू'

Last Updated 08 Nov 2017 10:25:02 AM IST

नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस आज 'ब्लैक डे', जबकि केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी 'एंटी ब्लैक मनी डे' के तौर पर मना रही है.


नोटबंदी के एक साल: मोदी ने गिनाए फायदे, राहुल ने दिलाई आंसुओं की याद

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह कई ट्वीट कर जहां नोटबंदी के कदम में सरकार का साथ देने के लिए देश की जनता का आभार जताया. वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को त्रासदी करार दिया.

प्रधानमंत्री ने आज एक ट्वीट में लिखा, 'मैं भ्रष्टाचार और काला धन को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कई फैसलों का समर्थन करने के लिए भारत की जनता को झुक कर प्रणाम करता हूं.'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि 125 करोड़ भारतीयों ने निर्णायक लड़ाई लड़ी और जीती है.

मोदी ने एक शॉर्ट फिल्म भी साझा की है जिसमें नोटबंदी के फायदे बताए गए हैं और सर्वे के माध्यम से लोगों को अपनी राय देने के लिए भी कहा गया है. उन्होंने लोगों से पूछा है कि भ्रष्टाचार और कालेधन को उखाड़ फेंकने के प्रयासों के बारे में आप क्या सोचते हैं? इस सर्वे के माध्यम से मुझे बताएं.

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को एक त्रासदी बताते हुए कहा कि इसने लाखों लोगों के जीवन और आजीविका को नष्ट कर दिया.

उन्होंने ट्वीट किया, 'नोटबंदी एक त्रासदी है. हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनके जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के विचारहीन फैसले ने नष्ट कर दिया है.

उन्होंने नोटबंदी पर तंज कसते हुए एक बुजुर्ग व्यक्ति की रोते हुए तस्वीर के साथ दो पंक्तियां भी साझा की जिसमें लिखा है, 'एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है, तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना.'

गौरतलब है कि पिछले साल आठ नवंबर को मोदी ने कालेधन के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए देश में 500 और 1000 के नोटों को अमान्य कर दिया था. बीजेपी नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर आज एंटी ब्लैक मनी डे जबकि कांग्रेस इसे ब्लैक डे के रूप में मना रही है.

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment