कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़, दो जवान शहीद, तीन घायल

Last Updated 13 Aug 2017 09:39:22 AM IST

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में रात भर चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. कल हुई गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गये जबकि तीन अन्य घायल हो गए.


फाइल फोटो

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने बताया कि शोपियां के जैनापोरा में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों की पहचान और किस समूह से संबंध थे यह जांच में पता लगाया जाएगा.
      
जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में  कल आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था.
     
तलाशी के दौरान आतंकियों ने उनपर गोली चला दी जिसकी जवाबी कार्वाई में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.
     
इस गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गए जिन्हें वहां से निकालकर सेना के 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया. गंभीर रूप से घायल दो जवानों को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गयी.


           
     
रात भर के लिए अभियान को रोक दिया गया था लेकिन आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी जारी रही. आज सुबह गोलीबारी फिर शुरू हुई और इसमें तीन आतंकवादी मारे गए.
     
सेना के एक प्रवक्ता ने शहीद सैनिकों की पहचान तमिलनाडु निवासी सिपाही इलयाराजा पी और महाराष्ट्र निवासी सिपाही गवई सुमेध वामन के रूप में की है.


 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment