कांग्रेस के समर्थन से तीसरे मोर्चे की सरकार संभव:पासवान

Last Updated 26 Nov 2013 05:13:30 PM IST

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि अगले साल आम चुनाव के बाद तीसरे मोर्चे की सरकार सिर्फ कांग्रेस के समर्थन से ही संभव है.


रामविलास पासवान

पासवान ने कहा, ‘‘ चूंकि गठबंधन धर्मनिरपेक्ष होगा तो तीसरा मोर्चा भाजपा का समर्थन नहीं ले सकता, उसे कांग्रेस का समर्थन लेना होगा . इसलिए मैंने कहा है कि मुख्य मुद्दा कांग्रेस है और लोजपा कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाये रखना चाहती है .’’

चारा घोटाला के सिलसिले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के जेल में रहने के बीच पासवान ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भविष्य की रणनीति तय करने के लिए मौजूदा घटक दलों के बीच गंभीर विचार विमर्श की जरूरत है .

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने ‘प्रेस ट्रस्ट’ को दिये एक इंटरव्यू में कहा कि लोजपा कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाये रखना चाहती है लेकिन अपने सहयोगियों के बारे में फैसला करने का दायित्व कांग्रेस पर है .

उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन बना रहे लेकिन गठबंधन के भविष्य की रणनीति के बारे में उन्हें तय करना है . फिलहाल हम राजद के साथ हैं लेकिन अब चूंकि लालू जी जेल में हैं और चुनाव नजदीक आ रहा है तो इसलिए दलों के बीच गंभीर विचार विमर्श की जरूरत है .’’

किसी समय भाजपा नेतृत्व वाले राजग मोच्रे के साथी रहे राज्यसभा सदस्य पासवान ने दावा किया कि बाबरी मस्जिद विध्वंस उनकी पार्टी की संभावनाओं के खिलाफ गया.

उन्होंने कहा कि अगर बाबरी मस्जिद न गिरी होती तो भाजपा की हालत इतनी खराब नहीं होती. उस मामले पर मतदाताओं ने उसका साथ दिया होता.‘‘यह भाजपा की गलती थी. अगर बाबरी मस्जिद नहीं गिरी होती तो भाजपा के सत्ता में आने का सिलसिला बना रहता.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment