नव वर्ष 2020 के स्वागत के लिए गुगल ने बनाया खास डूडल

Last Updated 31 Dec 2019 11:30:55 AM IST

नव वर्ष 2020 के आगमन में अब कुछ ही घंटे रह गये हैं और इसके स्वागत के लिए दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आतिशबाजियों वाला खास डूडल बनाया है।




गूगल द्वारा बनाये गये डूडल में एक मेंढक और उसके बगल में एक पक्षी नजर आ रहा है। उन दोनों ने टोपियां पहन रखी हैं और उनके पीछे बहुमंजिली इमारतों के बीच से आतिशबाजी हो रही है। उन्हें देख कर ऐसा लग रहा है जैसे कि वह नव वर्ष के स्वागत में बैठे हैं और आतिशबाजियों का लुत्फ उठा रहे हैं। डूडल में जो आतिशबाजी दिखाई गयी है वह पांच अलग-अलग रंगों- नीली, लाल, पीली, गुलाबी और हरे रंग की है।

जब आप इस डूडल पर क्लिक करेंगे तो आपको नए साल से संबंधित कई खबरें, फोटो, वीडियो और अन्य जानकारियां मिल जाएंगी। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर भारत समेत दुनिया भर के लोग जश्न मनाते हैं। नव वर्ष के स्वागत के लिए हर कोई अपनी तरह से तैयारी करता है। कुछ लोग पार्टी का आयोजन करते हैं तो कुछ पिकनिक मनाने निकल पड़ते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले गूगल ने 25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर भी खास डूडल तैयार किया था। उस एनिमेटेड डूडल पर क्लिक करने से पहले ‘हैपी हॉलीडेज’ नजर आ रहा था।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment