यूएई में भारतीय दूतावास ने नागरिकों को दी यात्रा से बचने की सलाह

Last Updated 20 Apr 2024 10:52:38 AM IST

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारतीय दूतावास ने शहर में इस सप्ताह हुई जबरदस्त बारिश के बाद परिचालन सामान्य होने तक दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले भारतीय यात्रियों को गैर-जरूरी यात्रा को पुननिर्धारित करने का परामर्श जारी किया है।


यूएई में भारतीय दूतावास ने नागरिकों को दी यात्रा से बचने की सलाह

संयुक्त अरब अमीरात इस सप्ताह हुई जबरदस्त बारिश से उबरने की कोशिश कर रहा है जिसके कारण दुबई और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है।

दूतावास ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारी स्थिति को सामान्य करने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं। इस बीच हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सलाह दी है कि यात्री उड़ानों की प्रस्थान तिथि और समय के संबंध में संबंधित एयरलाइन से पुष्ट सूचना मिलने के बाद ही हवाई अड्डे से यात्रा कर सकते हैं। 

परामर्श में कहा गया है कि इस सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों की संख्या को अस्थाई रूप से सीमित कर दिया गया है।

दूतावास ने परामर्श में कहा, दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से आने वाले भारतीय यात्रियों को परिचालन सामान्य होने तक गैर-आवश्यक यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी जाती है। इसमें कहा गया है, दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने 17 अप्रैल से आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है।

भाषा
अबू धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment