पाकिस्तान में दासू बम हमले पर पत्रकारों के सवालों का चीनी विदेश मंत्रालय का जवाब

Last Updated 27 Mar 2024 07:17:07 PM IST

26 मार्च को दोपहर लगभग 1 बजे पाकिस्तान के ख़ैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में चीनी कंपनी द्वारा निर्मित दासू हाइड्रोपावर स्टेशन परियोजना के वाहनों पर आतंकवादियों ने हमला किया, जिससे पांच चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई।


पाकिस्तान में दासू बम हमला

संबंधित सवालों का जवाब देते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि चीन ने इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की, मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को संवेदना दी।

चीन ने पाकिस्तान से जल्द से जल्द हमले की सच्चाई की पूरी जांच करने, हमलावरों को ढूंढने और न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने और साथ ही चीनी नागरिकों, संस्थानों और परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की।

चीन पाकिस्तान के साथ इस हमले के बाद के निपटान कार्यों को पूरी तरह से बढ़ावा देता है।

पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने पाकिस्तान में चीनी नागरिकों और कंपनियों को स्थानीय सुरक्षा स्थिति पर बारीकी से ध्यान देने, रोकथाम के बारे में जागरूकता बढ़ाने, सुरक्षा उपायों को मज़बूत करने और आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने की याद दिलाई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ़ ने उस दोपहर के बाद पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास में मृतकों के परिजनों और चीनी सरकार के प्रति संवेदना व्यक्त की और आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की आतंकियों की कोशिशें कभी कामयाब नहीं होंगी।

आईएएनएस
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment