पाकिस्तान में भारी बारिश से 29 की मौत, 50 घायल

Last Updated 03 Mar 2024 04:37:16 PM IST

पाकिस्तान में पिछले 48 घंटे के दौरान हुई भारी बारिश के कारण कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी।


पाकिस्तान में भारी बारिश से 29 की मौत, 50 घायल

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण कई घर ढह गए और भूस्खलन से सड़कें अवरुद्ध हो गईं, खासकर उत्तर पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में।

इसमें कहा गया है कि गुरुवार रात से केपी में बारिश से संबंधित घटनाओं में 23 लोग मारे गए हैं, जबकि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में बाढ़ के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है।

दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में तटीय शहर ग्वादर में बाढ़ आने से पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने लगभग 10 हजार लोगों को नावों से निकाला।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को आपातकालीन राहत प्रदान की जा रही है और राजमार्गों को अवरुद्ध करने वाले मलबे को हटाने के लिए भारी मशीनें तैनात की गई हैं।

उत्तरी गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र के प्रवक्ता फैजुल्लाह फराक के अनुसार, भूस्खलन के कारण पाकिस्तान को चीन से जोड़ने वाला काराकोरम राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, वैश्विक कार्बन उत्सर्जन में दक्षिण एशियाई देश का लगभग शून्य योगदान होने के बावजूद पाकिस्तान जलवायु परिवर्तन के प्रति 10 सबसे संवेदनशील देशों में से एक है।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment