Israel Hamas War: PM नेतन्याहू का एलान- युद्ध के बाद भी गाजा में सुरक्षा नियंत्रण बरकरार रखेगी इजरायली सेना

Last Updated 19 Jan 2024 09:57:38 AM IST

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास के साथ चल रहे संघर्ष के समाप्त होने के बाद उनका देश गाजा पट्टी पर सुरक्षा नियंत्रण बनाए रखेगा।


इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल फोटो)

नेतन्याहू ने गुरुवार को तेल अवीव में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "गाजा में प्रवेश करने वाली हर चीज पर इजरायल का पूर्ण सुरक्षा नियंत्रण होगा।"

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में इजरायली बलों ने फिलिस्तीनी क्षेत्र में दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया और रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट कर दिया।

उन्होंने कहा, "जब तक हम पूर्ण विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक सभी मोर्चों पर युद्ध जारी रहेगा। साथ ही कहा कि हाल ही में संशोधित 582 अरब शेकेल (लगभग 155 अरब डॉलर) का युद्धकालीन बजट, जिसमें रक्षा के लिए अतिरिक्त 55 अरब शेकेल शामिल है, सेना को युद्ध के लक्ष्यों को पूरा करने और जीत हासिल करने में सक्षम बनाता है।

उन्होंने कहा कि युद्ध के कई महीनों तक जारी रहने की संभावना है।

युद्धविराम के अंतरराष्ट्रीय आह्वान के बावजूद इजरायल गाजा पर विनाशकारी बमबारी जारी रखे हुए है। ये हमले 7 अक्टूबर, 2023 को हमास के हमले के बाद शुरू किए गए थे, जिसके चलते इजरायल में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे।

गुरुवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या बढ़कर 24,620 हो गई है।

आईएएनएस
जेरूसलम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment