North Korea : उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में मिसाइलें दागीं

Last Updated 15 Jan 2024 08:26:24 AM IST

उत्तर कोरिया ने रविवार को पूर्वी सागर में एक संदिग्ध मध्यवर्ती दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) दागी। दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि यह इस साल प्योंगयांग का पहला मिसाइल प्रक्षेपण (लॉन्चिंग) है।


पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोपियों की पहचान अली हुसैन घरामी और संजय मंडल के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने अली हुसैन को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान से, जबकि संजय को उसी जिले के नज़ात इलाके से गिरफ्तार किया।

इन दो नई गिरफ्तारियों के साथ ईडी अधिकारियों पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

पुलिस ने 12 जनवरी को सुकमल सरदार और मेहबूब मोल्ला को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस ने हमले के वीडियो फुटेज से पहचान कर इन्हें गिरफ्तार किया था।

हालांकि, हमले के पीछे कथित मास्टरमाइंड और तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां, जिनके आवास पर ईडी के अधिकारियों ने छापेमारी का प्रयास किया था, अभी भी फरार हैं।

ईडी ने शाहजहां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। बीएसएफ की सीमा चौकियों को भी इस आशंका में सतर्क कर दिया गया है कि फरार सत्तारूढ़ नेता पड़ोसी बांग्लादेश में भाग सकता है।

पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि पुलिस को शाहजहां के बारे में पता है और वह फरार नेता को संरक्षण दे रही है।

आईएएनएस
सियोल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment