पश्तून नेता मोहसिन डावर को ताजिकिस्तान जाने से रोका गया

Last Updated 27 Nov 2022 01:55:15 PM IST

पाकिस्तान के संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) ने रविवार को नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर को इस्लामाबाद हवाईअड्डे पर रोक लिया, जब वह ताजिकिस्तान के लिए रवाना हो रहे थे।


पश्तून नेता मोहसिन डावर को ताजिकिस्तान जाने से रोका गया

स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। द न्यूज ने बताया, डावर, जो राष्ट्रीय जनतांत्रिक आंदोलन के अध्यक्ष भी हैं, हेरात सुरक्षा संवाद में भाग लेने जा रहे थे। हालांकि, उन्हें हवाई अड्डे पर संघीय एजेंसी द्वारा रोक दिया गया।

पश्तून तहफुज आंदोलन के नेता ने कहा कि उनका नाम संघीय कैबिनेट की मंजूरी के साथ दो महीने के लिए एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से हटा दिया गया था।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें (एफआईए को) पहले ही (मेरे जाने के बारे में) सूचित कर दिया गया था।"

आगे की जानकारी साझा करते हुए, एमएनए (मेंबर ऑफ नेशनल एसेंबली) ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया था कि काउंटर पर आगे बढ़ने पर उनका नाम अभी भी नो-फ्लाई सूची में था। उन्होंने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उनका नाम ईसीएल से हटा दिया गया है, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें देश से बाहर नहीं जाने देने के लिए कहा गया है।

डावर, पीटीएम एमएनए अली वजीर और कुछ अन्य पार्टी नेताओं के साथ, कराची में सोहराब गोथ, शाह लतीफ टाउन और बोट बेसिन पुलिस स्टेशनों में दर्ज चार समान मामलों में दंगा, भड़काऊ भाषण और अन्य के आरोपों का सामना कर रहे हैं।



उक्त मामले धारा 147 (दंगे), 149 (गैरकानूनी विधानसभा के प्रत्येक सदस्य को सामान्य वस्तु के अभियोजन में किए गए अपराध का दोषी), 500 (मानहानि की सजा), 505 (सार्वजनिक शरारत के लिए बयान), और अन्य के तहत दर्ज किया गया है। आतंकवाद विरोधी अधिनियम, 1997 की धारा 7 (आतंकवाद के कृत्यों के लिए सजा) के साथ पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की धाराएं पढ़ी जाती हैं।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment