सऊदी विमानों ने यमन पर बमबारी की

Last Updated 19 Jan 2022 06:39:10 AM IST

सऊदी अरब के जेट विमानों ने मंगलवार सुबह यमन के सना में संसद भवन और सैन्य अकादमी पर बमबारी की।


सऊदी विमानों ने यमन पर बमबारी की

सऊदी अरब के जेट विमानों ने यह बमबारी सोमवार को हुती विद्रोहियों के ड्रोन द्वारा अबू धाबी में अदनोक टैंकर क्षेत्र पर किए हमले के जवाब में की है।

इस हमले में दो भारतीय सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी। सऊदी गठबंधन ने सोमवार को यमन की राजधानी पर कई हवाई हमले शुरू करने की घोषणा की और रातभर बमबारी जारी रही।

सऊदी जेट विमानों ने यमन की राजधानी के उत्तर-पश्चिम में अल-लीबी जिले पर हमला किया जिससे पांच आवासीय भवन नष्ट हो गए और आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा। रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले में महिलाओं और बच्चों सहित 23 लोग मारे गए हैं और कुछ लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं।

हाउती विद्रोहियों ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में 20 यूएवी और 10 बैलिस्टिक मिसाइलों के साथ भीतरी इलाकों पर हमला किया था।

संयुक्त अरब अमीरात के अल-मुसाफा जिले में तीन तेल टैंकरों पर ड्रोन से किए गए हमले में दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई थी और छह अन्य लोग घायल हो गए थे।

सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने दावा किया कि सना में हवाई हमले की शुरुआत खतरे के जवाब में जरूरी सैन्य कार्रवाई के रूप में की गई है। साथ ही कहा कि जमीन स्तर पर खतरे के जवाब में निरंतर हमले जरूरी हो गए हैं।

वार्ता
सना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment