चीनी नेताओं ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय नेताओं को बधाई संदेश भेजा

Last Updated 27 Jan 2021 05:16:11 AM IST

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 26 जनवरी को भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर संदेश भेजकर बधाई दी।


चीनी नेताओं ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय नेताओं को बधाई संदेश भेजा

शी चिनफिंग ने अपने बधाई संदेश में कहा कि चीन और भारत एक दूसरे के महत्वपूर्ण पड़ोसी हैं। कोविड-19 महामारी और एक सदी में अभूतपूर्व परिवर्तन आने की परिस्थिति में चीन-भारत संबंधों के स्वस्थ और स्थिर विकास को बनाए रखना न केवल दोनों देशों और दोनों देशों की जनता के मूल हितों से मेल खाता है, बल्कि क्षेत्रीय और वैश्विक स्थिरता व विकास के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। मैं राष्ट्रपति कोविंद के साथ मिलकर चीन-भारत संबंधों को सही रास्ते पर आगे बढ़ाने की समान कोशिश करना चाहता हूं।



वहीं, चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 26 जनवरी को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर भी संदेश भेजकर बधाई दी।

अपने बधाई संदेश में ली खछ्यांग ने कहा कि चीन-भारत संबंधों को अच्छी तरह से बनाए रखना और विकसित करना दोनों देशों और दोनों देशों की जनता के मूल हितों में है। मुझे आशा है कि दोनों पक्ष द्विपक्षीय संबंधों के दीर्घकालिक विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए मतभेदों को ठीक से निपटेंगे और सहयोग को बढ़ावा देंगे। ताकि चीन-भारत संबंधों के स्वस्थ और स्थिर विकास को बखूबी अंजाम दिया जा सके।

आईएएनएस
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment