दुबई में बसी भारतीय किशोरी ने मोदी के सम्मान में पेश किया गीत

Last Updated 24 Sep 2020 03:59:52 PM IST

दुबई में रहने वाली भारतीय मूल की एक किशोरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में एक गीत तैयार किया है, जिसे 'नमो नमो विश्वगुरु भारत मेरा' का शीर्षक दिया गया है। यह खबर गुरुवार को मीडिया में आई।


खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह गीत सुचेता सतीश ने गाया है, जो इंडियन हाई स्कूल में दसवीं कक्षा की छात्रा है। 17 सितंबर को मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर इस गाने को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया।

मलयालम गीतकार और गायक अजय गोपाल ने गाने को लिखा है, जबकि सुचेता की मां सुमिता अयिल्लिता ने गाने का अनुवाद हिंदी में किया है।

शारजाह के एक स्टूडियो में गाने को रिकॉर्ड करने वालीं सुचेता ने कहा, "इस गाने को बॉलीवुड के संगीतकार मॉन्टी शर्मा ने संगीत दिया है। गाने से जुड़े सभी लोग अन्य शहरों व देशों में बसे हुए हैं। बांसुरीवादक बेंगलुरू में हैं, मुंबई में गाने की मिक्सिंग हुई है और कुन्नूर में इसके वीडियो को एडिट किया गया है।"

गाने के वीडियो में पीएम मोदी के राजनीतिक करियर के बारे में दिखाया गया है, इसमें 'मेक इन इंडिया' कैम्पेन पर भी प्रकाश डाला गया है और साथ ही भारत की सांस्कृतिक विविधता को भी शामिल किया गया है।

गुरुवार को दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत अमन पुरी को गीत की एक प्रति भेंट की गई।

15 वर्षीय सुचेता हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की तालीम ले रही है। संगीत की दुनिया में इसने चार साल की उम्र में ही कदम रखा।

 

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment