कोविड-19 राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान की सबसे बड़ी चुनौती: ट्रम्प

Last Updated 16 Sep 2020 04:03:39 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने स्वीकार किया है कि कोरोना वायरस महामारी राष्ट्रपति के रूप में उनके पहले कार्यकाल की सबसे बड़ी चुनौती बन गयी थी।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को एबीसी न्यूज ब्रॉडकास्टर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि बिना किसी सवाल के वह कहना चाहेंगे कि चीजें इतनी अच्छी तरह से चल रही थीं लेकिन चीन ने यह वायरस ‘चाइना वायरस’ फैला कर सबसे बड़ी चुनौती खड़ी कर दी।उन्होंने कहा कि उन्होंने महामारी से सीखा कि जीवन बहुत क्षणिक है।

उन्होंने चीन को कोरोना वायरस के प्रसार के लिए जिम्मेदारी ठहराते हुए कहा, ‘‘मैंने सीखा है कि जीवन बहुत क्षणिक है क्योंकि वे मजबूत लोग थे जिनकी अचानक मौत हो गयी। वे चले गये और यह उनकी गलती नहीं थी। यह एक देश की गलती थी जो इसे रोक सकता था।’’

इस संदर्भ में श्री ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने अमेरिका-चीन व्यापार सौदे के प्रति अपना रवैया बदल दिया है जिस पर जनवरी में हस्ताक्षर किये गये थे क्योंकि वह अब इसे उस गर्व के साथ नहीं देख सकते हैं जिसके साथ यह सौदा किया गया था। उन्होंने कहा कि जिस बीमारी को देश की सीमा के भीतर रोका जा सकता था, उसके पूरे वि में फैलने के बाद दहशत की स्थिति बन गयी है जिससे अब इस सौदे के प्रति पहले जैसी बात नहीं रही।

स्पूतनिक
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment