चीन धीरे-धीरे देश में आने वाले लोगों को वीजा देगा

Last Updated 12 Aug 2020 12:45:05 AM IST

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीचेन ने 10 अगस्त को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन धीरे धीरे सुव्यवस्थित रूप से उत्पादन की बहाली और अन्य व्यवसाय के लिए चीन आने वाले आवश्यक व्यक्तियों को वीजा देगा।


चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लीचेन

इससे पहले चीन ने जरूरी कदम उठाकर महत्वपूर्ण आर्थिक, व्यापारिक व वैज्ञानिक गतिविधियों में शामिल विदेशी लोगों के चीन में प्रवेश करने की गारंटी देने को कहा है।

इस की चर्चा में चाओ लीचेन ने कहा कि चीन सरकार ने 28 मार्च से अधिकतर अनावश्यक विदेशी लोगों को चीन में आने की अनुमति नहीं दी। लेकिन महत्वपूर्ण आर्थिक, व्यापारिक व वैज्ञानिक गतिविधियों में भाग लेने वाले विदेशी व्यक्तियों और आपात मानवीय आवश्यकता में शामिल विदेशी व्यक्तियों के प्रति वीजा देने में सक्रिय रूप से सुविधाएं दी गयीं। हाल ही में ज्यादा से ज्यादा देशों में महामारी का नियंत्रण किया गया है। इसलिये मानवीय आदान-प्रदान की मांग भी बढ़ गयी।

चाओ लीचेन ने कहा कि इस के प्रति चीन धीरे धीरे सुव्यवस्थित रूप से उत्पादन की बहाली और अन्य व्यवसाय में चीन आने वाले आवश्यक व्यक्तियों के लिये वीजा देगा। उन लोगों, जिनके पास मान्य वीजा या निवास की अनुमति होती है, को विदेश में स्थित चीनी दूतावास से मुफ्त में नया वीजा मिलेगा।

आईएएनएस
बीजिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment