हज यात्रियों में अब तक कोविड-19 का कोई मामला दर्ज नहीं: सऊदी सरकार

Last Updated 01 Aug 2020 12:08:26 PM IST

सऊदी अरब ने घोषणा की है कि तीर्थयात्री हज की रस्मों को सुरक्षित रूप से निभा रहे हैं और अब तक किसी में भी कोविड -19 या अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य से संबंधित मामले सामने नहीं आए हैं।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद अब्दुलाली ने शुक्रवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि स्वास्थ्य सेवाएं पूरे हज के दौरान जारी रहेंगी।

इस बीच आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तलाल अल शाहलोब ने कहा कि तीर्थयात्रियों ने हज की रस्मों को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य स्वास्थ्य संबंधी एहतियातों के साथ सुरक्षित रूप से निभाया।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मी गैरकानूनी तीर्थयात्रियों का प्रवेश रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाते रहते हैं।

इस बीच, हज सुरक्षा बलों के कमांडों ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने बिना लाइसेंस के हज स्थल पर प्रवेश करने की कोशिश करने वाले 2,050 लोगों की गिरफ्तारी की है।

बता दें कि किंगडम ने इस साल कोविड-19 महामारी के कारण तीर्थयात्रियों की सीमित संख्या के साथ एक असाधारण हज यात्रा का आयोजन किया है, जिसमें केवल घरेलू तीर्थयात्रियों को ही अनुमति दी गई है।

शुक्रवार को सऊदी अरब ने 1,686 नए कोरोनावायरस मामले दर्ज किए, जिससे यहां कुल मामले बढ़कर 2,75,905 हो गए हैं। वहीं अब तक मरने वालों की संख्या 2,866 थी।
 

आईएएनएस
रियाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment