WHO के समर्थन में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, वैश्विक सहयोग का आह्वान

Last Updated 17 Apr 2020 11:45:12 AM IST

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के समर्थन में आईं जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए और अधिक वैश्विक सहयोग का आह्वान किया है।


जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (फाइल फोटो)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जर्मन फेडरल गवर्नमेंट द्वारा जारी बयान के हवाले से कहा, "ग्रुप ऑफ सेवन (जी 7) के नेताओं के साथ चर्चा के दौरान एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में मर्केल ने कहा कि मजबूत और समन्वित अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रिया के माध्यम से ही संकट से निपटा जा सकता है।"

बयान में आगे कहा गया, "जर्मनी की चांसलर ने गुरुवार को डब्ल्यूएचओ सहित कई अन्य सहयोगियों के लिए अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया।"

मर्केल ने कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर एक वर्चुअल डोनर कॉन्फ्रेंस की मेजबानी करने के लिए यूरोपीय कमीशन की प्रेसिडेंट उसुर्ला वॉन डेर लेयेन की पहल का भी स्वागत किया।

चांसलर मर्केल ने अफ्रीका में महामारी की स्थिति पर वैश्विक जिम्मेदारी की बात करने के साथ ही तेजी से समर्थन की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास ने भी कहा कि 'डब्ल्यूएचओ अंतर्राष्ट्रीय महामारी नियंत्रण की रीढ़' है।

उन्होंने कहा, "अभी डब्ल्यूएचओ, इसकी कार्यक्षमता या इसके महत्व पर सवाल उठाने का कोई मतलब नहीं है.. ऐसा कर के यह कमजोर होगा। इस वक्त ऐसा करना बीच उड़ान के समय विमान से पायलट को बाहर फेंक देने जैसा होगा। हम इसे (विश्व स्वास्थ्य संगठन को) जिम्मेदार नहीं मानते हैं।"

आईएएनएस
बर्लिन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment