सरकार ने नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया

Last Updated 27 Feb 2020 06:01:08 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लंदन में अपने डॉक्टरों से जरूरी मेडिकल रिपोर्ट पेश न कर जमानत की शतरें का उल्लंघन करने के आरोप में पाक सरकार ने ‘भगोड़ा’ घोषित कर दिया है।


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (file photo)

बुधवार को मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई। शरीफ (70) इलाज के लिए पिछले साल नवम्बर में लंदन गए थे। लाहौर हाईकोर्ट ने मेडिकल आधार पर उन्हें चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी।

शरीफ के डॉक्टर के अनुसार, पाक के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ को दिल की गंभीर बीमारी है जिसके लिए उनकी सर्जरी होनी है। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, सरकार ने मंगलवार को शरीफ की जमानत अवधि न बढ़ाने और उन्हें इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर गठित बोर्ड के समक्ष मेडिकल रिपोर्ट पेश न करके जमानत शतरें का उल्लंघन करने के लिए ‘भगोड़ा’ घोषित किया।

प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में संघीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। सूचना पर प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक आवान ने कैबिनेट बैठक के बाद कहा, नवाज शरीफ के लंदन में किसी भी अस्पताल की अपनी मेडिकल रिपोर्ट न देने पर मेडिकल बोर्ड ने उनके द्वारा भेजे गए मेडिकल प्रमाणपत्र को खारिज कर दिया है और उन्हें भगोड़ा घोषित किया है।

चंदन
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment