चीन में कम हो रहा वायरस का प्रकोप

Last Updated 27 Feb 2020 05:59:11 AM IST

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 52 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक आंकड़ा 2,715 तक पहुंच गया। वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 78,064 तक पहुंच गई। हालांकि सीओवीआईडी-19 (कोरोना वायरस) का प्रकोप कम हो रहा है।


चीन में कम हो रहा वायरस का प्रकोप

देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि हुबेई से 52 लोगों की मौत की खबर मिली है और देशभर में कोरोना वायरस के 406 नए मामले सामने आए हैं। इसमें कहा गया कि मृतक आंकड़ा 2,715 पर पहुंच गया और कुल पुष्ट मामलों की संख्या 78,064 हो गई।

आयोग ने कहा, मंगलवार को 439 नए संदिग्ध मामलों का पता चला, हालांकि गंभीर मामलों की संख्या में 374 की कमी आई, अब ऐसे मामलों की संख्या घटकर 8,752 रह गई। कुल 29,745 लोगों को तबियत में सुधार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। आयोग ने कहा कि संक्रमित लोगों के करीबी 6.47 लाख लोगों का पता लगाया गया है और 79,000 से अधिक लोगों को अभी भी निगरानी में रखा गया है। मंगलवार तक हांगकांग में दो लोगों की मौत हुई और 85 मामलों की पुष्टि हुई। मकाऊ में दस मामलों की पुष्टि हुई और ताईवान में 31 मामलों की पुष्टि हुई तथा एक व्यक्ति की मौत हुई। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हुबेई और वुहान को 23 जनवरी से पूरी तरह से बंद कर रखा है।

फ्रांसीसी नागरिक की मौत : फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया, 60 साल के एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गयी है। कोरोना वायरस से फ्रांसीसी नागरिक की यह पहली मौत है। स्वास्थ्य मंत्रालय के उप प्रमुख जेरोम सालमन ने बताया, बुजुर्ग व्यक्ति को गंभीर अवस्था में मंगलवार की शाम पेरिस के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया, इस मौत से वायरस के कारण देश में मरने वालों की संख्या बढ कर दो हो गई है। इस वायरस से मरने वाला पहला व्यक्ति 80 साल का चीनी पर्यटक था जिसकी मौत मध्य फरवरी में हुई थी।

ईरान में मरने वालों की संख्या 19 पहुंची : ईरान में कोरोना वायरस के 44 नए मामलों में से बुधवार को पिछले 24 घंटे में चार और लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ कर 19 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया, देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 139 तक पहुंच चुकी है। ईरान के कोम में कोरोना वायरस के 15, जीलान में नौ, तेहरान में चार, खुजिस्तान में तीन, सिस्तान, कोहगिलुए, फार्स, बोयराहमद एवं बलूचिस्तान में दो दो नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर एक एक मामला सामने आया है।

भाषा
पेइचिंग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment