ट्रम्प का सिर कलम करने पर 8 करोड़ डालर का इनाम की घोषणा

Last Updated 07 Jan 2020 12:40:56 AM IST

अमेरिकी हवाई हमले में मारे गये अपने सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत से बौखलाए ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का सिर कलम करने पर कथित रुप से आठ करोड़ डालर का इनाम की सोमवार को घोषणा की और बदले की कार्रवाई को लेकर कई तरह के एलान किये।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

जनरल सुलेमानी के अंतिम संस्कार का कार्यक्रम ‘अल अरेबिया’ टेलीविजन चैलन पर सीधा प्रसारण किया जा रहा था जिसमें पूरा देश उमड़ पड़ा था। इस दौरान एक संस्था ने घोषणा की कि अमेरिकी राष्ट्रपति का सिर कलम करने वाले को आठ करोड़ डालर का इनाम  दिया जायेगा।

उसने कहा,‘‘ ईरान में आठ करोड़ लोग हैं और सभी एक-एक डालर का योगदान करते हैं तो वह आठ करोड़ हो जाता है और वही राशि डोनाल्ड ट्रम्प का सिर कलम करने वाले को दी जायेगी।’’

इसके पहले अमेरिका ने ईरान को चेताया था कि अगर वह अपने सैन्य कमांडर की मौत का बदला लेने के लिए कोई कदम उठाता है उसके 50 ठिकानों को चिनित किया गया है ,जिनमें उसके सांस्कृतिक धरोहर भी शामिल हैं,उन्हें निशाना बनाया जायेगा।

इस पर ईरान ने आग उगलते हुए आज कहा कि जहां तक सुलेमानी की हत्या का बदला है वह व्हाइट हाउस पर हमले में श्री ट्रम्प के मारे जाने से शांत होने वाला नहीं है।  अमेरिका का नेस्तनाबूद होना ही एकमा बदला होगा।

वार्ता
ईरान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment