उचित संवाद से हर समस्या सुलझ सकती है : चीन

Last Updated 25 Dec 2019 07:56:39 AM IST

चीन ने कहा है कि अमेरिका और उसके बीच हाल में व्यापार समझौते पर बनी सहमति ने साबित कर दिया है कि उचित संवाद से किसी भी तरह की समस्या का समाधान हो सकता है।


चीन के विदेशमंत्री वांग यी (File photo)

चीन के विदेशमंत्री वांग यी ने मंगलवार को एक साक्षात्कार में कहा, चीन और अमेरिका हाल में व्यापार समझौते को लेकर एक सहमति पर पहुंच गया है जो यह दिखाता है कि जब साथ मिलकर विास के साथ काम और मुद्दों पर चर्चा की जाए तो किसी भी समस्या का समाधान निकाला जा सकता है। विदेशमंत्री का यह साक्षात्कार मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित हुई है।

वांग यी के अनुसार व्यापार और अन्य क्षेत्रों में चीन को दबाने के अमेरिकी प्रयासों के बावजूद एवं देश के घरेलू मुद्दों में हस्तक्षेप के बावजूद चीन अपने हितों की रक्षा करने और आधुनिकीकरण की तरफ ऐतिहासिक विकास सुनिश्चित करने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा, चीन और अमेरिका का संबंध पिछले चार दशकों में उतार-चढ़ाव के बीच आगे बढ़ा है। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इस अवधि ने हमें सिखाया है कि दोनों देशों को आपसी सहयोग से लाभ होता है और टकराव से हानि होती है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते पर बहुत ही जल्द हस्ताक्षर होगा।

स्पूतनिक
solve every problem with proper dialogue said China


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment