बांग्लादेश ने भारत से अवैध बांग्लादेशियों की सूची मांगी

Last Updated 16 Dec 2019 06:54:54 AM IST

बांग्लादेश के विदेशमंत्री एके अब्दुल मोमेन ने रविवार को कहा कि उनके देश ने भारत से अनुरोध किया कि अगर उसके पास वहां अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों की सूची है तो उसे मुहैया कराए और वह उन्हें लौटने की मंजूरी देगा।


बांग्लादेश के विदेशमंत्री एके अब्दुल मोमेन (file photo)

भारत की एनआरसी पर एक सवाल के जवाब में मोमेन ने कहा, बांग्लादेश-भारत के संबंध सामान्य और ‘काफी अच्छे’ हैं तथा इन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मोमेन ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को भारत की अपनी यात्रा रद्द कर दी थी। उन्होंने कहा, भारत ने एनआरसी प्रक्रिया को अपना आंतरिक मामला बताया है और ढाका को आस्त किया कि इससे बांग्लादेश पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, कुछ भारतीय नागरिक आर्थिक वजहों से बिचौलिए के जरिए अवैध रूप से बांग्लादेश में घुस रहे हैं।

मोमेन ने कहा, लेकिन अगर हमारे नागरिकों के अलावा कोई बांग्लादेश में घुसता है तो हम उसे वापस भेज देंगे। उनसे उन रिपोटरें के बारे में पूछा गया था कि कुछ लोग भारत के साथ लगती सीमा के जरिए अवैध रूप से देश में घुस रहे हैं। मोमेन ने कहा, बांग्लादेश ने नई दिल्ली से अनुरोध किया है कि ‘अगर’ उसके पास भारत में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की कोई सूची है तो उन्हें मुहैया कराए।

भाषा
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment